छत्तीसगढ़

तहसील कार्यालय के सामने से अधिवक्ता की स्कूटी चोरी,लगातार चोरी की घटनाओं से लोग चिंतित

लखनपुर,30 सितंबर।सोमवार की दोपहर लखनपुर तहसील कार्यालय के सामने खड़ी अधिवक्ता की स्कूटी को अज्ञात चोरों ने पार कर दिया।अधिवक्ता रामजी प्रसाद साहू की रिपोर्ट पर लखनपुर थाने में अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर लिया गया है,पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है।

बड़ी बात यह है कि लखनपुर तहसील कार्यालय जहां हर दिन सैकड़ो लोग न्यायालीन कार्य से आना-जाना करते हैं इसके बावजूद तहसील कार्यालय के आला अधिकारी यहां सीसीटीवी कैमरा लगवाना जरूरी नहीं समझते। लखनपुर तहसील कार्यालय में यह कोई पहली चोरी की घटना नहीं हुई है,इसके पहले भी कई मोटरसाइकिल और स्कूटी चोरी हो चुके हैं,इसके बाद भी तहसील कार्यालय में सीसीटीवी कैमरा नहीं लगाया जा रहा है जिससे अपराधियों के हौसले बुलंद है और वह आए दिन तहसील कार्यालय के सामने से मोटरसाइकिल व स्कूटी चोरी की घटना को अंजाम दे रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक अंबिकापुर के अधिवक्ता रामजी प्रसाद साहू जो कि सोमवार को लखनपुर तहसील  न्यायालय में न्यायालीन कार्य से गए हुए थे। दोपहर को वह अपनी स्कूटी क्रमांक CG15DB 9433 खड़ी कर न्यायालय के अंदर गए थे कुछ देर बाद जब वह वापस लौट कर आए तो जहां वह स्कूटी खड़ी किए थे,वहां स्कूटी नहीं थी।अज्ञात चोरों ने स्कूटी चोरी कर लिया। स्कूटी में सामने की तरफ बैग भी रखा हुआ था जिसमें विभिन्न लोगों के न्यायालय संबंधी दस्तावेज था उसे भी चोरों अपने साथ ले गए।

बढ़ता जा रहा है चोरी का ग्राफ-

अंबिकापुर,लखनपुर,उदयपुर नगर सहित पूरे सरगुजा जिले में चोरी की घटनाएं लगातार बढ़ रही है,आए दिन चोरी होने से लोग अपनी जान माल के सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं।पुलिस की लाख कसावत व अभियान के बाद भी अपराधियों पर अंकुश नहीं लग पा रहा है।लोगों का कहना है कि एक-दो दिन अभियान चलाने से पुलिसिंग में कसावट नहीं आएगी,इसके लिए सतत निगरानी व कसावत की आवश्यकता है।साथ ही संदिग्ध लोगों पर भी नजर रखने की आवश्यकता है।शहर में दुसरे जिला के कई लोग आकर बिना वेरिफिकेशन के किराए के रूम पर रह रहे है और शहर में घूम घूम कर चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं।

उच्च अधिकारियों से चर्चा कर सीसीटीवी लगाने करूंगी प्रयास-तहसीलदार

लखनपुर तहसील कार्यालय में सीसीटीवी नहीं होने को लेकर तहसीलदार अंकित पटेल ने कहा कि मैं डेढ़ महीना पहले ही आई हूं,चोरी की घटना हुई है तो यह चिंता का विषय है।मैं उच्च अधिकारियों से चर्चा कर तत्काल सीसीटीवी कैमरा लगवाने के लिए पहल करूंगी।

Related Articles

Back to top button