छत्तीसगढ़

कहा गया छ.ग. का कानून व्यवस्था,युवती को नशीली दवा खिलाकर सामूहिक दुष्कर्म,पीड़िता लगा रही थी थाने की चक्कर

अम्बिकापुर. सूरजपुर जिले में युवती को नशीली दवाई खिलाकर सामूहिक बलात्कार के बाद बेहोशी की हालत में सड़क किनारे फेंक देने की अमानुषिक घटना सामने आई है। इस घटना का सबसे शर्मनाक पक्ष यह है कि पीड़ित और परिजन रिपोर्ट लिखाने भटकते रहे। पूर्व उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव के हस्तक्षेप से वारदात के 48 घण्टे बाद पीड़िता की रिपोर्ट लिखी गयी और उपचार शुरू हो सका। पीड़िता और परिजनों के बताए अनुसार पड़ोसी जिले सूरजपुर के श्रीनगर थाना क्षेत्र के एक गांव की 19 साल की युवती 12 अक्टूबर को घर से दशहरा देखने निकली थी । अगले दिन उसे जख्मी हालत में राहगीरों ने घर पहुचाया। युवती के शरीर मे गम्भीर चोटें थी। होश आने पर पीड़ित ने परिजनों को बताया उसके साथ पढ़ने वाले कांता सिंह और तीन अन्य लोगो ने उसे नशीली दवाई खिलाकर अर्ध बेहोशी की हालत में बलात्कार किया।विरोध करने पर उसकी जमकर पिटाई की।बाद में उसे मरा समझकर सड़क किनारे फेंक कर भाग गए।

घटना के बाद से परिजन रिपोर्ट लिखाने और युवती के उपचार के लिए भटक रहे थे। पुलिस ने प्रतापपुर में मुख्यमंत्री के आने को लेकर अधिकारियों की व्यस्तता को कारण बता रिपोर्ट दर्ज करने से साफ मना कर दिया। बिना एमएलसी के कोई चिकित्सक पीड़िता का उपचार करने को तैयार नहीं था। स्थानीय जनप्रतिनिधियों और अस्पताल के स्टाफ ने भी थाने को सूचित किया मगर रिपोर्ट नही लिखी गयी। प्रेम नगर के पूर्व विधायक खेल साय सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री टीएस सिंह देव को समूचे घटनाक्रम से अवगत कराया। सिंहदेव ने आईजी अंकित गर्ग से बात कर तत्काल रिपोर्ट दर्ज करने और एमएलसी कराने कहा जिससे पीड़िता को जल्द से जल्द बेहतर उपचार मिल सके। सिंहदेव ने पुलिस के ग़ैरजिमेदार और अमानवीय रवैये पर कड़ी नाराजगी दर्ज कराई।इसके बाद देर शाम पीड़िता को मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है।पूर्व मुख्यमंत्री ने मेडिकल कालेज के डीन से बात कर युवती के उपचार के सम्बंध में जानकारी ली।

 

*प्रदेश के प्रथम उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव के निर्देश पर कांग्रेस का एक प्रतिनिधि मंडल देर रात मेडिकल कालेज अस्पताल में पीड़ित युवती और परिजनों से मिला।पीड़िता ने प्रतिनिधि मंडल को बताया आरोपी उसके साथ ही स्कूल में पढ़ता था।उसी ने दवा बताकर कुछ खाने को दिया।अर्ध बेहोशी की स्थिति में आरोपी कांता और उसके साथियों रेप किया और खूब मारा पीटा। होश आने पर वह सड़क किनारे पड़ी मिली।कांग्रेस की टीम और परिजन उपचार की व्यवस्था से भीअसन्तुष्ट थे।उन्होंने बताया जब कांग्रेसी अस्पताल पहुचे तब युवती को स्ट्रेचर से बिस्तर पर लिटा कर उपचार शुरू किया गया इससे पहले वह करीब दो घण्टे स्ट्रेचर में ही पड़ी थी।युवती के आंख,हाथ ,सिर और चेहरे में गम्भीर चोट लगी है।कांग्रेसियो ने तीन दिन के भीतर सभी आरोपितों को नहीं पकड़े जाने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

Related Articles

Back to top button